Home Business Jio 5G recharge plans: जानिए कितने का होगा Jio 5G रिचार्ज?

Jio 5G recharge plans: जानिए कितने का होगा Jio 5G रिचार्ज?

by piyush Hindustani
Jio 5G recharge plans launching date in india in hindi

Jio 5G recharge plans in hindi: 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद से सभी को 5G सर्विस रोलआउट होने का इंतजार है. जियो और एयरटेल दोनों जल्द ही अपनी 5G सर्विस शुरू कर सकते हैं. आपको बता दें की टेलिकॉम कंपनियों के बीच जल्द से जल्द 5G सर्विस देने की होड़ लहि हुई हैं. आइए जानते हैं कितने का होगा Jio 5G रिचार्ज?

 

Jio 5G recharge plans in hindi:

जियो 5G के रिचार्ज प्लान्स से लेकर Jio Phone 5G तक कंपनी जल्द ही कई बड़े ऐलान कर सकती है. 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में जियो ने सबसे ज्यादा बोली लगाई है. जियो की भारत के 1000 टॉप शहरों में 5G लॉन्चिंग काकी प्लानिंग पूरी हो गई है. कंपनी ने कहा ही शुरुआत में वह सिर्फ 9 शहरों में अपनी 5G सर्विस को शुरू करेगी. जिओ ने 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 80 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

 

कब आएगा Jio 5G रिचार्ज?

29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की Annual General Meeting (AGM) होनी है. हर साल कंपनी इस AGM Meeting में कई बड़े ऐलान करती है और ऐसा ही इस साल भी देखने को मिल सकता है. इस साल रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुख्य फोकस 5G पर होगा.

आपको बता दें कि एयरटेल भी इसी महीने 5G नेटवर्क लॉन्च करने वाला है. इसे देखते हुए जियो देरी नहीं करना चाहेगा.जिओ और एयरटेल के बीच 4G सर्विसेस को लेकर कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. उम्मीद है कि ऐसा ही हमें 5G प्लान्स के साथ भी देखने को मिलेगा.

 

jio 5g plans price in hindi:

जिओ ने अभी तक 5G सर्विस की लॉन्च डेट, प्लान्स और दूसरे डिटेल्स शेयर नहीं की है. बाजार विश्लेषकों का मानना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) 29 अगस्त को होने वाली AGM में इनका ऐलान कर सकती है. Jio 5G Plans, लॉन्च डेट के अलावा कंपनी Jio 5G Phone पर भी कोई बड़ा ऐलान कर सकती है.

आपको बता दें कि इस महीने के अंत में कंपनी की AGM होने वाली है. हर साल रिलायंस की AGM में जियो से जुड़े कई बड़े ऐलान होते हैं. कयास हैं कि इस बार भी कंपनी ऐसे ही कुछ बड़े ऐलान कर सकती है.

 

Jio 5G Phone Launch in hindi!

29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की Annual General Meeting में जियो 5G प्लान्स और लॉन्च डेट के अलावा Jio Phone पर भी बड़ी जानकारी दी जा सकती है. इसी दिन Jio अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जो 5G सपोर्ट के साथ आएगा.

कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट्स की मानें तो जिओ 5G फोन Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है. इसमें Android 12 का कस्टमाइज वर्जन मिलेगा. जियो के अपकमिंग फोन में 6.5-inch का डिस्प्ले मिलेगा. इसमें 4GB RAM और 32GB स्टोरेज दिया जा सकता है. हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है.

 

FAQ: Jio 5G रिचार्ज प्लान

Q: कितने का होगा Jio 5G रिचार्ज?
Ans: कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. 29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM में इसका खुलासा हो सकता है.

Q: कब आएगा Jio 5G रिचार्ज?
Ans: 29 अगस्त को होने वाली RIL की Annual General Meeting में Jio 5G recharge plans का एलान संभव है.

Q: भारत के कितने सहरों में सुरु होगा Jio 5G?
Ans: शुरुआत में जियो भारत के भारत के सिर्फ 9 बड़े शहरों में अपनी 5G सर्विस को शुरू करेगी.

 

ये भी पढ़े…

डिप्रेशन क्या है?
स्वामी विवेकानंद के सबसे बेहतरीन कोट्स!
51 बेस्ट शेयर बाजार कोट्स!